चल स्टॉक और लोकोमोटिव के अनुरक्षण पर बल, सिग्नल और इन्टरबॉकिंग प्रणाली पर बल , संरक्षा प्रशिक्षण और जागरुकता कार्यक्रर्मा की समीक्षा

उत्तर रेलवे

नई दिल्ली । उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक श्री शोभन चौधुरी ने आज उत्तर रेलवे के विभागाध्यक्षों और मण्डल रेल प्रबंधकों के साथ एक संरक्षा बैठक की।

बहाँदा हाउस में आयोजित हुई इस बैठक में सरक्षा प्रोटोकॉल को बढ़ाने और यात्रियों और रेल परिसंपतियों की संरक्षा के उच्चतर मानकों को सुनिश्चित करने पर बल दिया।

समीक्षा बैठक में इमरजेंसी रिस्पॉन्स प्रोटोकॉल, कर्मचारियों के प्रशिक्षण की पहल, अनुरक्षण शेड्यूलों और नई संरक्षा तकनीकों के क्रियान्वयन जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई ।

उन्होंने दोहरीकरण और नई रेल लाइनों के निर्माण की विभिन्न महत्वपूर्ण निर्माण परियोजनाओं की स्थिति की समीक्षा भी की और अधिकारियों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। श्री चौधुरी ने कहा कि चल स्टॉक और लोकोमोटिव को अधिकतम सुचारु स्थिति में रखने से संरक्षा, दक्षता और रेल परिचालन की विश्वसनीयता बेहतर होती है।

उत्तर रेलवे

महाप्रबंधक ने सुगम रेल परिचालन सुनिश्चित करने के लिए सुदृढ सिग्नल और Interlocking प्रणाली के महत्व पर बल दिया। उन्होंने रेल प्रणाली में सजग संरक्षा संस्कृति को Upgrades करने के लिए निरन्तर चलने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रमों की आवश्यकता पर बल दिया।

इसके अलावा, महाप्रबंधक ने विशेष रूप से मानसून सीजन के दौरान ट्रेन परिचालन की संरक्षा और सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए कर्मचारियों ‌द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की। उक्त मु‌द्दों की व्यापक समीक्षा से उतर रेलवे ने अपने ग्राहकों को बेहतर सेवाएं उपलब्ध

TSOI
Author: TSOI

Leave a Comment

  • buzz4ai
  • upskillninja
  • AI Tools Indexer
जरूर पड़े