बालिकाओं को 1,200 से अधिक sanitary pads किए गए वितरित

sanitary pads

रांची : सूथ हेल्थकेयर का ब्रांड परी sanitary pads अपने मेंस्ट्रुअल हाइजीन इनिशिएटिव ‘परीवर्तन’ का झारखंड में विस्तार कर रहा है। परी का लक्ष्य क्षेत्र में बालिकाओं को जागरूक और शिक्षित करके उनकी मेंस्ट्रुअल हेल्थ और हाइजीन में सुधार करना है।

ऐसे में, इस पहल के तहत बोकारो के सेंट लुइस school में बालिकाओं को एक वर्ष तक पूरी तरह निःशुल्क सैनिटरी पैड्स उपलब्ध कराए जाएँगे। परी ने सेंट लुइस स्कूल में पढ़ने वालीं 450 से भी अधिक बालिकाओं के लिए दो मेंस्ट्रुअल हाइजीन अवेयरनेस सेशंस आयोजित किए। पहले सेशन का आयोजन उन बालिकाओं के लिए किया गया, जो फिलहाल मासिक धर्म से गुज़र रही हैं।

वहीं, दूसरा सेशन उन बालिकाओं के लिए समर्पित था, जिनका मासिक धर्म कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है। इन दोनों ही सेशंस का मुख्य उद्देश्य बालिकाओं को जरुरी जानकारी और आत्मविश्वास प्रदान करना था, ताकि वे मासिक धर्म के दौरान अपने स्वास्थ्य का प्रभावी ढंग से ध्यान रख सकें।

sanitary pads
सैनिटरी पैड्स

जरुरी संसाधन सुनिश्चित कराने के रूप में बालिकाओं को 1,200 से अधिक सैनिटरी पैड्स वितरित किए गए। परी सैनिटरी पैड्स और सेंट लुइस स्कूल के बीच हुई इस साझेदारी का श्रेय बेहतर झारखंड के संस्थापक श्री विवेक सिंह को जाता है। राज्य में ‘परीवर्तन’ पहल को शुरू करने में उनकी भूमिका बेहद महत्वपूर्ण रही।

TSOI
Author: TSOI

Leave a Comment

  • buzz4ai
  • upskillninja
  • AI Tools Indexer
जरूर पड़े