भाई बहन के अटूट बंधन रक्षा बंधन पर बहनों ने भाई की कलाई पर राखी बांधी

मसौली बाराबंकी । भाई-बहन के अटूट प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का त्यौहार क्षेत्र के विभिन्न गांवों एव कस्बों में परंपरागत रूप से मनाया गया सगी व मुंह बोली बहनों ने अपने भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र के दो धागे बांधकर भाई-बहन के प्रेम को पुष्ट कर दिया ।

रक्षाबंधन त्यौहार पर सैकड़ों किलोमीटर चल करके सगी व मुंह बोली बहनों ने अपने भाइयों के यहां पहुंचकर रोली चंदन हल्दी अच्छत आदि से अपने भाइयों के टीका लगाकर उनकी कलाई में रक्षा सूत्र के दो धागे बांधकर उनकी सुख समृद्धि व लंबी उम्र की कामना किया वही भाइयों ने अपनी बहनों को यथा शक्ति उपहार आदि देकर उनकी जीवन पर्यंत रक्षा किए जाने का वचन दिया ।

त्यौहार में अमन चैन बने रहे जिसके लिए प्रभारी निरीक्षक अरुण प्रताप सिंह पुलिस फोर्स के साथ गस्त पर मुस्तैद रहे। रोड़वेज बस सेवा फ़्री होने की वज़ह बस स्टैंड,बस स्टाप महिला यात्रियों की जम कर भीड़भाड़ रही एक एक बस में 55+60 सवारियों से भरी देखी गई।

रक्षा बंधन त्योहार पर उत्तर प्रदेश सरकार ने बहनों के लिए फ्री बस सेवा से बहनों में दिखाई दिया खुशी का उल्लास सरकार की यह नीति उन सभी बहनों को समर्पित है जो अत्याधिक दूरी पर रहकर भाईयों से मिलने में विवसता होती थी दूर दराज में रह रही बहनों ने भाई के घर पहुंच कर राखी बांधकर मिठाई खिलाई ओर आशिर्वाद देकर कहा उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगीआदित्यनाथ को सादर धन्यवाद कहा

TSOI
Author: TSOI

Leave a Comment

  • buzz4ai
  • upskillninja
  • AI Tools Indexer
जरूर पड़े