भारत में देश प्रेम, सद्भावना और सामाजिक कल्याण की लहर , स्वतन्त्रता दिवस

लखनऊ । पूरा भारत वर्ष स्वतन्त्रता की आगामी 78वीं वर्षगाँठ को लेकर अति उत्साहित है। सभी ओर देश प्रेम, सद्भावना और सामाजिक कल्याण की लहर सी चल रही है । और पूरे देश में तरह तरह के आयोजन हो रहे हैं ।इसी सिलसिले में IRIS इवेंट सोल्यूशंस ने “Run & Fun” नाम का एक इवेंट, रविवार 11 अगस्त, 2024 को लखनऊ में करवाया । इवेंट का शुभारंभ राष्ट्र गान के साथ हुआ ।

उसके बाद मुख्य अतिथि श्री मनोज वर्मा, असिस्टेंट डेप्यूटी कंट्रोलर, सिविल डिफेंस ने हरी झंडी दिखा कर रेस को फ्लैग ऑफ किया । प्रतिभागियों ने जोश के साथ समतमूलक चौराहे से दौड़ना शुरू किया और अंबेडकर पार्क होते हुए जनेश्वर मिश्र पार्क तक का सफ़र पूरा किया । के डी सिंह बाबू स्टेडियम से शिव कुमार निषाद प्रथम आए।

इनको रू 11,000/- का पुरस्कार दिया गया । इवेंट के एजुकेशन पार्टनर , ला मार्टीनियर कॉलेज से उत्कर्ष गुप्ता को द्वितीय स्थाम प्राप्त हुआ और इनको रु 5100/- की ईनाम राशि दी गई । इसी स्कूल से दौलत तृतीय स्थान पर रहे और रू 2100/- के इनाम के हक़दार बने ।

ला मार्टीनियर कॉलेज के रोनाल्डो चतुर्थ स्थान पर रहे और उनको सांत्वना पुरस्कार स्वरूप रू 1100/- की प्रोत्साहन राशि प्रदान की गई । आइरिस इवेंट सॉल्यूशंस की संस्थापिका दीपिका सिंह ने अपनी नवगठित संस्था के प्रथम आयोजन की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त की । इस कार्यक्रम में दौड़ के बाद रोमांचक गतिविधियों की श्रृंखला में , रस्सा कशी, तीरंदाज़ी, ज़ुम्बा और योग सत्र शामिल रहे ।

इसके बाद ढोल की ताल पर सभी लोगों ने खूब नृत्य किया । इस कार्यक्रम के आयोजन में संस्था के आउटडोर मीडिया पार्टनर, फीनिक्स एडवरटाइजिंग, एजुकेशन पार्टनर ला मार्टीनियर बॉयज़ कॉलेज और फोस्टर एकेडमी, एनजीओ पार्टनर अलायन्स क्लब्स इंटरनैशनल, कॉफिको गिफ़्टिंग पार्टनर्स और साथ ही आयरन क्राफ्ट, नयनम आई क्लिनिक और रुद्राक्ष आईवीएफ़ सहयोगी रहे ।आईरिस इवेंट्स के आउटडोर मीडिया पार्टनर विश्वदर्शन इवेंट्स का इसमें बड़ा योगदान रहा ।

प्रॉपराइटर धर्मेंद्र सिंह भदौरिया ने बताया कि इस इवेंट के लिए उन्होंने पूरे लखनऊ में और लखनऊ के बाहर भी तमाम जगह पर होर्सिंग्स और बैनर लगाये ।

TSOI
Author: TSOI

Leave a Comment

  • buzz4ai
  • upskillninja
  • AI Tools Indexer
जरूर पड़े