शिक्षिकों ने रक्तदान कर मनाया शिक्षक दिवस

शिक्षिकों ने रक्तदान कर मनाया शिक्षक दिवस

महमूद आलम

बाराबंकी : बालाजी एजूकेशनल वेलफेयर सोसाइटी के तत्वाधान में हर माह की भाँति इस माह भी मासिक रक्तदान शिविर का आयोजन शिक्षक दिवस के दिन रक्तदान करके किया गया।

रक्तकोष प्रभारी डाॅ0 वी0 पी0 सिंह ने सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके किया इस मौके पर बालाजी ग्रुफ आॅफ स्कूल्स की सभी शाखाएँ की प्रधानाचार्या उपस्थित रही। कुल 6 शिक्षिकों ने किया रक्तदान ।

रक्तदान शिविर की शुरूआत बालाजी एकेडमी, बंकी स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती अना खान ने रक्तदान कर किया। बालाजी का बचपन स्कूल, सत्यप्रेमी नगर ब्रांच की प्रधानाचार्या श्रीमती सविता कौर अध्यापिका रवनीत कौर, खुशी कौर, नबीला परवेज, डाॅली वर्मा ने व्यक्तिगत रक्तदान कर महादानी बनने का सौभाग्य प्राप्त किया।

संस्था हर वर्ष सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिवस रक्तदान करके मनाती है। संस्था के प्रबंधक श्री अंकुर माथुर जी ने बताया यह मासिक रक्तदान शिविर हर माह की 21 तारीख को मनाया जाता है।

लेकिन सर्वपल्ली राधाकृष्णन दिवस के शुभ अवसर पर इस माह संस्था की चारों विद्यालयों के अध्यापक व अध्यापिकाओं ने रक्तदान कर इस दिन को महान बनाने की कोशिश की और लोगों को भी जागरूक करने की कोशिश किया कि इस सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस के शुभ अवसर पर रक्तदान करें एवं लोंगों का जीवन बचायें।

संस्था द्वारा हर माह की 21 तारीख को रक्तदान शिविर का वृहद आयोजन करती है। आपको बताते चले कि थैलिसीमिया बिमारी से शरीर में रक्त बनना बन्द हो जाता है और मरीज को 10 से 12 दिन में रक्त की जरूरत होती है। संस्था का पूरा प्रयास रहता है

शिक्षिकों ने रक्तदान कर मनाया शिक्षक दिवस

कि जिले में किसी को भी रक्त की वजह से परेशान ना होना पड़े। बालाजी ग्रुफ आॅफ स्कूल्स के सभी विद्यालय की अध्यापक व अध्यापिकाओं व बालाजी क्रिकेट क्लब के सभी पदाधिकारियों ने रक्तकोष प्रभारी श्री रक्तकोष प्रभारी डाॅ0 वी0 पी0 सिंह, जिलापरार्मश अधिकारी श्री पंकज कुमार वर्मा व रक्तकोष के सभी स्टाॅफ को धन्यवाद किया।

इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष श्री रविन्द्र माथुर, श्रीमती प्रिया माथुर, भारती माथुर, चन्द्रशेखर काॅडपाल, राजा सिंह बालाजी का बचपन, कम्पनी बाग ब्रांच की प्रधानाचार्या श्रीमती नाज़िया फातिमा, बालाजी का बचपन सिविल लाइन्स ब्रांच की प्रधानाचार्या श्रीमती निखत परवीन, मोहम्मद सलीम, अद्भूत सिंह, आशीष चैरसिया आदि मौजूद रहें।

TSOI
Author: TSOI

Leave a Comment

  • buzz4ai
  • upskillninja
  • AI Tools Indexer
जरूर पड़े