लखनऊ में ओल्ड एज होम की स्थापना के सम्बंध में विस्तृत वार्ता कर पत्र दिया

लखनऊ । सेवानिवृत्त डिप्लोमा इंजीनियर्स कल्याण संघ उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधिमंडल प्रान्तीय अध्यक्ष इं आर के भाटिया के नेतृत्व में ब्रजेश पाठक उप मुख्य मंत्री , उत्तर प्रदेश सरकार से उनके आवास पर मिला तथा पेन्शन से राशिकरण की वसुली 11 वर्ष करने, जिसके सम्बंध मे माननीय उच्च न्यायालय की कई खंड पीठों से, कटौती रोकने हेतु स्थगन आदेश हो चुके है तथा शासन/निदेशक कोषागार द्वारा, याचीगणों से आगे की वसूली पर रोक भी लगा दी है।

इस संबंध में संघ का अभिमत था कि इस तरह सभी पेंशनर्स, माननीय न्यायालय में जाएंगे तो वादों की संख्या बढेगी तथा सेवानिवृत्त कार्मिकों को आर्थिक व मानसिक कष्ट भी होगा साथ ही साथ सरकार का भी माननीय न्यायालय में समय एवं धन का अपव्यय होगा। इस लिए कटौती की अवधि, समस्त पेंशनर्स के लिए 11 वर्ष कर दी जाए।

दीनदयाल कैशलेस योजना मे आ रही कठिनाइयों तथा निजी हॉस्पिटलों में चिकित्सा सुविधा उपलब्ध न हो पाने की स्तिथि तथा लखनऊ मे ओल्ड एज होम की स्थापना के सम्बंध में विस्तृत वार्ता कर पत्र दिए गए, जिसपर उनके द्वारा तुरंत कार्रवाई का आश्वासन दिया गया। प्रतिनिधिमंडल में इं शिव शंकर दुबे, इं क्षमा नाथ दुबे , इं आर के भाटिया, इं दिवाकर राय, तथा इं बलवंत प्रसाद उपस्थित रहे।

TSOI
Author: TSOI

Leave a Comment

  • buzz4ai
  • upskillninja
  • AI Tools Indexer
जरूर पड़े