द यूपी फाइल्स फिल्म दर्शकों को आ रही पसंद

लखनऊ : द यूपी फाइल्स नीरज सहाय द्वारा निर्देशित और कुलदीप उमरावसिंह ओस्तवाल द्वारा निर्मित, ‘द यूपी फाइल्स’ एक ऐसी फिल्म है जो वास्तविक जीवन की घटनाओं पर प्रकाश डालती है,

जानदार कहानी और गहरे संवाद के साथ यह फिल्म दर्शकों तक पहुंच चुकी है। इस फिल्म मुख्य भूमिका निभा रहे हैं जाने माने कलाकार मनोज जोशी जिनकी दमदार परफॉर्मेंस ने इस फिल्म को जीवंत कर दिया है।

 

निर्देशक नीरज सहाय ने कहा, “हाल ही के वर्षों में, हमने एक उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश के रूप में आगे बढ़ते देखा है। जब मैंने अपने निर्माता उमराव सिंह ओस्तवाल से इस विषय पर चर्चा की, तो उन्होंने तुरंत ही कहानी को मंजूरी दे दी और हमने फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी। अब, पूरी टीम उत्साहित है

क्योंकि फिल्म 26 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। डायरेक्टर साहब ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि हमे उत्तर प्रदेश में शूटिंग को लेकर किसी भी प्रकार की तकलीफ नहीं हुई।

हमारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से अपील है कि वो पूरी कैबिनेट के साथ यह फिल्म देखें और हमारा मार्गदर्शन करें

 

अपने लंबे करियर में पहली बार, मनोज जोशी को मुख्य भूमिका निभाने का अवसर मिला है, और उन्होंने लेखक-निर्देशक के दृष्टिकोण के अनुसार अपने चरित्र को ढाला है और दर्शकों के सामने पेश किया है।

उन्होंने कहा, “सिनेमा समाज का दर्पण है, और लेखक स्वाभाविक रूप से उस व्यक्तित्व से प्रेरित है जिसने गुंडा राज को खत्म किया और यूपी को उद्यम राज्य में बदल दिया। लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज और अयोध्या में शूटिंग के दौरान मुझे यह महसूस हुआ।

 

फिल्म में मनोज जोशी, मंजरी फडनिस, अवतार गिल, अली असगर, शाहबाज खान, मिलिंद गुणाजी, अमन वर्मा, अशोक समर्थ, अनिल जॉर्ज और अन्य जैसे प्रतिभाशाली कलाकार शामिल हैं।

फिल्म का संगीत दिलीप सेन ने तैयार किया है और कोरियोग्राफी गणेश आचार्य ने की है। यूपी, जम्मू, मुंबई और राजस्थान में शूट की गई इस फिल्म में गौतम राय प्रोडक्शन हेड और भावेश जैन प्रोडक्शन कंट्रोलर हैं। विष्णु निषाद कला निर्देशक और प्रोडक्शन डिजाइनर के रूप में कार्यरत हैं।

सुहैल लोन लाइन प्रोड्यूसर हैं।

यूएफओ मूवीज द्वारा इस फिल्म को पूरे भारत में रिलीज किया गया है।

TSOI
Author: TSOI

Leave a Comment

  • buzz4ai
  • upskillninja
  • AI Tools Indexer
जरूर पड़े