एमवे इंडिया का पोषण माह: स्वस्थ भारत की दिशा

Tsoi news

लखनऊ: एक सेहतमंद राष्ट्र के लिए नागरिकों के जीवन को बदलने में मदद करने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हुए, स्वास्थ्य और कल्याण आवश्यकताओं का समर्थन करने वाली एक अग्रणी कंपनी एमवे इंडिया ने पूरे देश में लक्षित उपायों के साथ राष्ट्रीय पोषण माह मनाया।

इस वर्ष के विषय “सभी के लिए पौष्टिक आहार” के साथ संरेखित, इस पहल ने दैनिक पोषण आवश्यकताओं को पूरा करने वाले आहार के महत्व के बारे में समझ बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया। इन उपायों ने स्वस्थ जीवन को प्राथमिकता देकर एक सेहतमंद भारत के निर्माण के कंपनी के दृष्टिकोण को मजबूत किया।

Tsoi news
एमवे इंडिया का पोषण माह: स्वस्थ भारत की दिशा

संतुलित आहार, दिन की सही शुरुआत के लिए सुबह का पौष्टिक आहार, गुणवत्तापूर्ण उत्पादों द्वारा समर्थित आवश्यकता-आधारित पोषण संबंधी सिफारिशें और खाना पकाने की स्वस्थ युक्तियों को बढ़ावा देकर, महीने भर चलने वाली इस पहल का उद्देश्य वितरकों को ज्ञान और जरूरी उपकरणों से लैस करना था ताकि वे खुद और अपने ग्राहकों को सूचित आहार विकल्प बनाने और स्थायी, स्वास्थ्यवर्धक आदतें बनाने में मदद कर सकें।

एमवे इंडिया ने राष्ट्रीय पोषण माह के दौरान पोषण-आधारित लक्षित उपायों के माध्यम से देश भर में 30,000 वितरकों और उनके ग्राहकों को इस कार्यक्रम से जोड़ा।एमवे इंडिया के प्रबंध निदेशक, रजनीश चोपड़ा ने इस अवसर परबोलते हुए कहा, “चूंकि पोषण संबंधी चुनौतियां बढ़ती जा रही हैं, इसलिए संतुलितपोषण को सभी के लिए सुलभ और व्यावहारिक बनाना अत्यावश्यक हो गया है।

Tsoi news
एमवे इंडिया का पोषण माह: स्वस्थ भारत की दिशा

इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) की एक हालिया रिपोर्ट में बताया गया है कि भारत मेंबीमारी के बोझ में 56.4%योगदान अस्वास्थ्यकर आहार का है। [1] जीवनशैली आधारित बढ़ती बीमारियों और उपभोक्ता की बदलती जरूरतों के साथ,पोषण को प्राथमिकता देना इष्टतम स्वास्थ्य चाहने वाले व्यक्तियों के लिए महत्वपूर्ण हो गया है।

हमएमवे इंडिया में ‘स्वास्थ्य सबसे पहले’ केध्येय  पर गर्व करतेहैं, जो हमारे द्वारा किए जाने वाले सभी कार्यों का मार्गदर्शन करता है। राष्ट्रीयपोषण माह के दौरान हमारेद्वारा के गए उपाय समुदायोंको स्वस्थ विकल्प चुनने के ज्ञान के साथ सशक्त बनाने के लिए तैयार किए गए थे, जो इस विश्वास को मूर्त रूप देते हैं कि स्वास्थ्य एकमौलिक सिद्धांत है।

Tsoi news
एमवे इंडिया का पोषण माह: स्वस्थ भारत की दिशा

हम सुबह के संतुलित पोषण अनुष्ठान के साथ ही जरूरत के हिसाब सेपूरक आहार के महत्व पर भी भी जोर देते हैं, क्योंकि यह दिन के लिए सही शुरूआत करने और समग्र खुशहाली के लक्ष्य को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। स्वास्थ्य के प्रति हमारा दृष्टिकोणसमग्र है।

इन प्रयासों के माध्यम से हम एक स्वास्थ्य जीवन को एक साधारण जीवनकाल पर प्राथमिकतादेकर लाखों लोगों के जीवन को बदलने की अपनी प्रतिबद्धता को दर्शातेहैं।”राष्ट्रीयपोषण माह की पहल के माध्यम से, एमवे इंडिया ने अपने वितरकों के लिए पूर्वी, पश्चिमी, उत्तरी और दक्षिणी क्षेत्रों में दैनिकशैक्षिक कार्यशालाओं का आयोजन किया – प्रत्येक कार्यशाला पौष्टिक, संतुलित आहार औरसुबह के पोषण के महत्व पर केंद्रित थी।

Tsoi news
एमवे इंडिया का पोषण माह: स्वस्थ भारत की दिशा

इन कार्यशालाओं में कई विषयों को शामिलकिया गया, जिसमें प्रोटीन सेवन के लाभ, स्वस्थ आहार संबंधी आदतें और अपने दैनिक प्रोटीनलक्ष्यों को पूरा करने के लिए न्यूट्रीलाइट ऑल प्लांट प्रोटीन का उपयोग करकेपौष्टिक भोजन के लिए व्यंजन विधि और एमवे क्वीन कुकवेयर शामिल हैं।

उत्तरी क्षेत्र ने “शुरुआतसे ही सही तरीके से खाना खाने” की थीम के तहत यूट्यूब लाइव सत्रों की एकश्रृंखला आयोजित की, जो स्वस्थ भोजन और संतुलित आहार, सभी जीवन चरणों के लिए पोषणऔर पोषण के माध्यम से संपूर्ण स्वास्थ्य जैसे विषयों पर केंद्रित थे।

Tsoi news
एमवे इंडिया का पोषण माह: स्वस्थ भारत की दिशा

इन सत्रों का उद्देश्य प्रतिभागियों को न्यूट्रीलाइट ऑलप्लांट प्रोटीन और न्यूट्रीलाइट फाइबर के साथ सुबह के संतुलित पोषण, स्वस्थ सुबहकी दिनचर्या और समग्र स्वास्थ्य और सौंदर्य को बढ़ाने के लिए पोषण का उपयोग करनेके महत्व के बारे में शिक्षित करना था।

प्रोटीन और फाइबर के महत्व पर कार्यशालाओं से लेकर सुबह के पोषण अनुष्ठानों और स्वस्थ खानापकाने तक, पूरे महीनेके दौरान किए गए ये उपाय पूरे देश में सतत स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण रहे। लगातार व्यावहारिक, आवश्यकता-आधारित पोषण समाधान पेश करते हुए एमवे एक स्वस्थ भारत के लिए समुदायों के स्वास्थ्य और खुशहाली को बेहतरबनाने के लिए अपनी अटूट प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।

TSOI
Author: TSOI

Leave a Comment

  • buzz4ai
  • upskillninja
  • AI Tools Indexer
जरूर पड़े