मुख्यमंत्री योगी का बाराबंकी दौरा, म्यूज़ियम की घोषणा

Chief Minister Yogi's visit to Barabanki, announcement of museum

महमूद आलम
बाराबंकी : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बाराबंकी पहुँचे ।मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर 3 बजे केडी सिंह बाबू स्टेडियम में उतरा ,यहाँ से सीएम सीधे कलेक्ट्रेट स्थित विजय उद्यान पहुंचकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण किया ।

इसके बाद वह जीआईसी के सभागार पंडित दीनदयाल के जीवन पर आधारित एक प्रदर्शनी का अवलोकन किया ।जिले को 725 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी ।और इनका लोकार्पण किया ।

इसके बाद सीएम योगी ने मंच से जनता को संबोधित करते हुए देवा महादेवा के इस जिले में किए गए विकास कार्यों को गिनाया ।साथ ही महादेवा कारिडोर और केडी सिंह बाबू की कोठी का भी जिक्र किया ।

सीएम योगी ने केडी सिंह बाबू की कोठी का जिक्र करते हुए कहा की सरकार जल्द ही हाकी के मशहूर खिलाड़ी केडी सिंह बाबू की याद में उनकी कोठी में एक म्यूजियम का निर्माण करेगी ।हॉकी के महान खिलाड़ी केडी सिंह बाबू की स्मृतियों को बनाये रखने के लिये उनकी पुश्तैनी कोठी को सरकार भव्य स्मारक बनाने का काम सरकार करेगी।

Chief Minister Yogi's visit to Barabanki, announcement of museum

सीएम योगी ने अपने भाषण में गरीबों को मकान और राशन का भी जिक्र किया ।मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड में रहा ।शहर में वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध रहा आवागमन रोकने के लिए रूट डायवर्जन भी किया गया था ।इस दौरान शहर में सुरक्षा के चाकचौबंद इंतजाम किए गए थे ।

TSOI
Author: TSOI

Leave a Comment

  • buzz4ai
  • upskillninja
  • AI Tools Indexer
जरूर पड़े