I.M.R.T. गोमती नगर में नये सत्र में M.B.A.ओरियंटेशन कार्यक्रम आयोजित

I.M.R.T. , tsoi news

ब्यूरो चीफ आर एल पांडेय
लखनऊ । विगत 16 वर्षों से गोमती नगर स्थित Institute of Management Research and Technology , संस्थान शिक्षा के क्षेत्र में अपना शतप्रतिशत योगदान दे रहा है जिसके अर्न्तगत कालेज ऑफ इन्नोवेटिव मैनेजमेंट एण्ड साइंस, संचालित पाठ्यक्रम एम0बी0ए0, बी0बी0ए0, बी0सी0ए0, बी0काम0, बी0काम0 आनर्स एवं बी0एड0 में लगभग 2000 छात्र-छात्राएं प्रतिवर्ष शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं ।

इसी के अंतर्गत एम0बी0ए0 के छात्रों के लिए ओरियंटेशन कार्यक्रम दिनांक 07 सितम्बर 2024 को किया गया था। जो लगभग 180 छात्रों की भागीदारी के साथ आयोजित किया गया। संस्था की परंपरा का पालन करते हुए संस्थान में कार्यक्रम की शुरुआत कोर्स कोआर्डीनेटर द्वारा प्रस्तुत सौहार्दपूर्ण स्वागत भाषण से हुई। उन्होंने छात्रों को संस्था के नियमों और विनियमों से परिचित कराया। इसके बाद छात्रों के एडमिशन सम्बन्धित सभी दस्तावेजों का संकलन भी कराया गया।

इस अवसर पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अनूप चन्द्र पाण्डेय, एक्स चीफ सेक्रेटरी एवं फार्मर इलेक्शन कमिशनर ऑफ इंडिया एवं सौरभ वर्मा मैनेजर एचआर एण्ड ट्रेनिंग, लूलू मॉल लखनऊ उपस्थित रहे। अनूप चन्द्र पाण्डेय ने छात्रों को संबोधित करते हुए उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनायें दी साथ ही समय का सदुपयोग का महत्व दर्शाया। साथ ही बताया कि सकारात्मक सोच से ही जीवन में सकारात्मकता आती है।

इसके बाद सौरभ वर्मा ने शिक्षा एवं सर्वांगीण विकास के क्षेत्र में विगत 16 वर्षों से सेवारत संस्था IMRT College के कार्यों की सराहना की, एवं छात्रों को एक बेहतर भविष्य के लिए तैयारी करने की प्रेरणा दी। साथ ही बताया कि जिन्दगी में गाईडेंस और सपोर्ट की जरूरत होती है।

संस्थान के चेयरमैन एवं पूर्व आईएफएस देशराज बंसल ने सभी अतिथियों को धन्यवाद करते हुए तथा नये छात्रों का अभिवादन करते हुए कुछ प्रेरणादायक जीवनियों के माध्यम से छात्रों को छोटी-छोटी आदतों में सुधार करने जिन्दगी में कभी हार न मानें।

साथ ही उन्होंने छात्रों को बताया कि जीवन मरण तो हमारे हाथ में नहीं है किन्तु जिन्दगी कैसी गुजारनी है यह हमारे अपने निर्णय पर निर्भर है।

हमें हर चीज को जानने की जिज्ञासा होनी चाहिए। छोटी छोटे प्रयासों से ही बड़ी सफलता मिलती है। अपने प्रेरणादायक वाक्यों से छात्रांे में नई ऊर्जा का संचार किया कार्यक्रम के दौरान छात्रों को सभी शिक्षकों से परिचित कराया गया।

सभी कार्यक्रमों का संचालन एवं संपादन निदेशक सुनील श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में समस्त फैकल्टी एवं स्टॉफ के सामूहिक प्रयास द्वारा सुचारू ढंग से किया। कार्यक्रम में समस्त शिक्षकों की गरिमामयी उपस्थिति रही। कार्यक्रम का समापन संस्थान के निदेशक सुनील श्रीवास्तव ने वोट ऑफ थैंक्स से किया।

I.M.R.T. , tsoi news

TSOI
Author: TSOI

Leave a Comment

  • buzz4ai
  • upskillninja
  • AI Tools Indexer
जरूर पड़े