पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन की चित्र पर माल्यार्पण कर मनाया शिक्षक दिवस

tsoi news , पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन

संवाददाता रिजवान अहमद
मसौली बाराबंकी । पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन शिक्षक दिवस के रूप में उल्लास के साथ मनाया गया।इस मौके पर उनके बताए गए रास्ते पर चलने का संकल्प भी लिया गया।

खण्ड शिक्षा अधिकारी फिजा मिर्जा ने शिक्षकों को शिक्षक दिवस की बधाई दी। खण्ड शिक्षा अधिकारी फिजा मिर्जा ने शिल्पी वर्मा, एकता मिश्रा, सीमा, गंगा, कंचन, लता, आतिफ़ा, जुलेखा, अनिता भारती, स्वेता, सुभाषचंद्र,अमित एव सुरेशचंद्र को सम्मानित करते हुए कहा कि सर्वश्रेष्ठ व्यक्तित्व के निर्माण में शिक्षक का बहुमूल्य योगदान होता है।

देश में हो रहे अनेक शोध विकास, मिसाइल प्रक्षेपण कार्यक्रम तथा विभिन्न प्रतिष्ठित कार्य शिक्षक के मार्गदर्शन और मेहनत से ही संभव हो पाता है।

tsoi news , पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन
teacher day

Teacher समाज को एक सकारात्मक दिशा दिखाकर मानवता को संवारने का कार्य करते है। दहेजिया स्थित सुभाषचंद्र बोस जूनियर हाईस्कूल में शिक्षा विद् डॉ सर्वपल्ली राधा कृष्णनन के चित्र पर स्कूल प्रबन्धक रामनरेश यादव ने पुष्प अर्पित किया।

और कहा कि शिक्षक समाज का आइना होता है। उसे समाज में अच्छे इंसान और ईश्वर के रूप में लोग देखते है। इसलिए उन्हें अच्छे आचरण करना चाहिए।

उच्च प्राथमिक विद्यालय अकबरपुर धनेठी मे शिक्षक दिवस पर प्रधानाध्यापक विश्वनाथ वर्मा, अनुराधा चौबे, अनुदेशक अर्चना मनोज कुमार संतोष कुमार ने डा0 सर्वपल्ली राधा कृष्ण के जीवन पर प्रकाश डाला।

स्कूल के प्रधानाध्यापक विश्वनाथ वर्मा ने कहा कि शिक्षक समाज को हमेशा कुछ देने का काम करता है। इस लिए उसका स्थान ईश्वर से ऊंचा दिया गया है।

सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल में डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णनन के जन्म दिन के मौके पर उपप्रबंधक के के सिंह प्रधानाचार्य भारती मनकानी के साथ सभी शिक्षकों ने पुष्प अर्पित किया।

TSOI
Author: TSOI

Leave a Comment

  • buzz4ai
  • upskillninja
  • AI Tools Indexer
जरूर पड़े