Barabanki News: ज़ैदपुर के निजी अस्पतालों पर छापेमारी, कई गंभीर खामियां उजागर

इमामुद्दीन

Barabanki medical news ज़ैदपुर बाराबंकी ! कस्बे में संचालित कई निजी अस्पतालों पर आज सरकारी डॉक्टरों द्वारा छापे मारी की गई! इस सम्बन्ध में ज़ैदपुर सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर सुशील सरोज ने बताया कि, जिले पर स्वास्थ्य सम्बंधित शिकायतों के लगातार पहुँचने से, Barabanki medical news आलाधिकारीयों द्वारा जारी निर्देशानुसार यह चेकिंग अभियान चलाया गया है, जोकि अभी आगे भी जारी रहेगा!

अधीक्षक ने बताया कि आज टीम के साथ हमने ज़ैदपुर कर्बला रोड पर स्थित दोनों फातिमा हॉस्पिटल, को चेक किया है, जहां पर हमें बहुत सी खामियाँ मिलीं हैं, इसके अलावा और भी जगहों पर चेकिंग की गई है, जहां पर लोगों ने अस्पताल का बोर्ड तो लगा रक्खा है,

मगर ना तो डॉक्टर सही हैं, ना स्टॉफ है, और ना ही बेड हैं, इसके साथ ही और भी कई खामियाँ हमको मिली हैं!

Barabanki medical news medical
Barabanki medical news ज़ैदपुर में मानक विहीन चल रहे निजी अस्पतालों पर हुई छापे मारी

 

अधीक्षक ने यह भी बताया कि सभी से पेपर मांगे गए हैं, जो भी नियमानुसार नहीं मिलेगा उसके खिलाफ सख्त कारवाही की जाएगी, मानकविहीन अस्पतालों को नहीं चलने दिया जाएगा, क्यूंकि वे लोगों के स्वास्थ्य के लिए खतरा हैं!

बाराबंकी जिले के ज़ैदपुर कस्बे में सरकारी डॉक्टरों की टीम ने निजी अस्पतालों पर छापेमारी की। इस दौरान फातिमा हॉस्पिटल सहित कई अस्पतालों में गंभीर खामियां पाई गईं। बाराबंकी मेडिकल न्यूज़ के अनुसार, अस्पतालों में डॉक्टर, स्टाफ और बेड की उचित व्यवस्था नहीं मिली।

ज़ैदपुर में निजी अस्पतालों पर की गई इस छापेमारी से जिले में स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता पर सवाल उठे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई जारी रखने का आश्वासन दिया है। बाराबंकी अपडेट 2024 के तहत यह खबर चर्चा में है।

TSOI
Author: TSOI

Leave a Comment

  • buzz4ai
  • upskillninja
  • AI Tools Indexer
जरूर पड़े