यूनियन बैंक कर्मचारियों की बैठक में रणनीतियों पर चर्चा

लखनऊ : यूनियन बैंक व अन्य पिछड़ा वर्ग कर्मचारी कल्याण संघ, उत्तर प्रदेश की कार्यकारिणी परिषद की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में विभिन्न प्रतिनिधियों ने भाग लिया, जिसमें स्वागत समिति की ओर से उपमहासचिव दिलीप कुमार कनौजिया ने सभी का स्वागत किया। अध्यक्ष विनोद प्रसाद शर्मा ने बैठक का आरंभ करते हुए सभी उपस्थित सदस्यों का अभिनंदन किया। महासचिव डॉ. अमृतांशु ने एक वर्ष की कार्य रिपोर्ट पेश की, जबकि कोषाध्यक्ष पवन कुमार पटेल ने वार्षिक आय-व्यय और बैलेंस शीट प्रस्तुत की, जिसे कार्यकारिणी सभा ने अनुमोदित किया।

बैठक के मुख्य अतिथि जी. करुणानिधि, जो अखिल भारतीय ओबीसी कर्मचारी महासंघ के महासचिव हैं, ने अपने विचार साझा किए। उन्होंने भारत सरकार के समक्ष लंबित मुद्दों पर ध्यान आकर्षित करते हुए यूनियन बैंक प्रबंधन के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। करुणानिधि ने कहा कि संगठन को 1996 से लगातार प्रबंधन का सहयोग मिलता आया है, लेकिन कुछ लंबित मुद्दों के शीघ्र निपटारे की आवश्यकता है।

सदस्यों ने आगामी वर्ष 2024-25 के लिए रणनीति पर विचार किया और वार्षिक गतिविधियों की समीक्षा की। बैठक में 18 क्षेत्रीय कार्यालयों की यूनिटों ने अपनी एक्टीविटी रिपोर्ट प्रस्तुत की। इसके साथ ही, वाराणसी में खरीदी गई शक्ति भवन की जमीन पर कार्यालय भवन निर्माण के संबंध में चर्चा की गई। पदाधिकारियों ने निर्माण के लिए आवश्यक धनराशि जुटाने में सहयोग का विश्वास दिलाया।

बैठक में चार महत्वपूर्ण एजेन्डे पेश किए गए, जिन्हें सर्वसम्मति से पारित किया गया। इनमें संगठन के बायलॉज में संशोधन की स्वीकृति शामिल है, जिसमें पदाधिकारियों की संख्या बढ़ाने और क्षेत्रीय सचिवों को शामिल करने का प्रावधान है।

कार्यक्रम का संचालन अभिषेक चौधरी ने कुशलतापूर्वक किया। स्वागत समिति के अन्य पदाधिकारियों ने भी बैठक की सफलतापूर्वक तैयारी में योगदान दिया। संगठन के संस्थापक सदस्य श्री धर्मेन्द्र देव प्रसाद और श्री अशोक कुमार भी बैठक में उपस्थित रहे। इस सफल बैठक ने संगठन के विकास और सदस्यता के लिए नए मार्ग प्रशस्त किए हैं।

TSOI
Author: TSOI

Leave a Comment

  • buzz4ai
  • upskillninja
  • AI Tools Indexer
जरूर पड़े