एनसीसी छात्रों की पहचान: परिश्रम, एकता और अनुशासन

ब्यूरो चीफ आर एल पाण्डेय 

लखनऊ एनसीसी इकाई द्वारा सत्र 2024- 25 के एनसीसी कैडेट्स के लिए रैंक समारोह का आयोजन किया गया श्री जय नारायण मिश्र महाविद्यालय, लखनऊ में ।

समारोह के मुख्य अतिथि, कर्नल पुनीत श्रीवास्तव, कमांडिंग ऑफिसर, 67 यूपी बटालियन ने एनसीसी कैडेट्स को रैंक प्रदान करते हुए कहा कि परिश्रम, एकता एवं अनुशासन, एनसीसी के छात्र-छात्राओं की विशेष पहचान होती है।

एक एनसीसी कैडेट अपने अनुशासन से लोगों के बीच में एक आदर्श उदाहरण प्रस्तुत करता है। उन्होंने राष्ट्रहित में एनसीसी के योगदान की चर्चा करते हुए छात्र-छात्राओं को गर्व की अनुभूति कराई।

महाविद्यालय प्राचार्य, प्रो विनोद चंद्रा ने समारोह की अध्यक्षता की। इस अवसर पर उन्होंने रैंक प्राप्त करने वाले सभी एनसीसी कैडेट्स को अपनी शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम में मयंक सिंह को सीनियर अंडर ऑफिसर की रैक प्रदान की गई। उनके साथ ही चार अन्य कैडेट्स को ऑफिसर एवं 33 अन्य कैडेट्स को स्कोर रैंक प्रदान की गई।

Tsoi news
एनसीसी छात्रों की पहचान: परिश्रम, एकता और अनुशासन

समारोह के समापन पर उप-प्राचार्य एवं एनसीसी इकाई प्रभारी, प्रो मेजर के. के. शुक्ला ने सभी के प्रति शुक्रिया अदा किया। इस अवसर पर कला संकाय प्रभारी, डॉ एस सी हजेला, डॉ विजय राज श्रीवास्तव सहित महाविद्यालय के अनेक शिक्षक एवम बड़ी संख्या में एनसीसी के कैडेट्स उपस्थित रहे।

TSOI
Author: TSOI

Leave a Comment

  • buzz4ai
  • upskillninja
  • AI Tools Indexer
जरूर पड़े