जियो-ब्रिटिश पेट्रोलियम का 500वां ईवी चार्जिंग स्टेशन उद्घाटन

Tsoi, tsoi news , jio

लखनऊ : जियो-ब्रिटिश पेट्रोलियम, जो रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) और ब्रिटिश पेट्रोलियम (बीपी) का एक संयुक्त उद्यम है, ने मुंबई में अपने 500वें पल्स ईवी-चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया। यह स्टेशन बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र के निकट स्थित है और इसे उच्च गति चार्जिंग की सुविधाएं प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

अनंत अंबानी, जो कि आरआईएल के निदेशक हैं, ने इस अवसर पर कहा कि “जियो-ब्रिटिश पेट्रोलियम इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग समाधान में एक नया मानक स्थापित कर रहा है।” कंपनी ने पिछले वर्ष में अपने चार्जिंग नेटवर्क को 1,300 से 5,000 तक बढ़ा दिया है, जिसमें 95% फास्ट-चार्जिंग स्टेशन शामिल हैं।

Tsoi, tsoi news , jio
जियो-ब्रिटिश पेट्रोलियम का 500वां ईवी चार्जिंग स्टेशन उद्घाटन

बीपी के सीईओ मरे ऑकिनक्लॉस ने बताया कि “ईवी चार्जिंग हमारी कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण दिशा है। हम ग्राहकों को तेजी से और प्रभावी चार्जिंग समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

जियो-ब्रिटिश पेट्रोलियम ने 480 किलोवाट क्षमता वाले चार्जर्स की स्थापना की है, जो मॉल, होटल और सार्वजनिक पार्किंग में उच्च गति से चार्जिंग की सुविधा प्रदान करते हैं। इस पहल ने भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की स्वीकार्यता को बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

TSOI
Author: TSOI

Leave a Comment

  • buzz4ai
  • upskillninja
  • AI Tools Indexer
जरूर पड़े