चंदन अस्पताल में स्ट्रक्चरल हार्ट इंटरवेंशन्स पर जोर देते हुए विश्व हृदय दिवस मनाया गया

नई तकनीक से सुरक्षित ऑपरेशन की शुरुआत

हमारी टीम ने ट्रांसकैथेटर एओर्टिक वैल्ज़री (टाटा वाॅलसेल्स) लार्ज एएसडी स्टॉक्स और एडल्ट पीडीए स्टॉक्स कंपनी सहित कई इंटरवेंशन कंपनियां शामिल हैं। दानिश हसन काजमी

जीवनशैली में सुधार, खान-पान पद्धति और नियमित शारीरिक जांच की आवश्यकता पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता:डॉ. रिश्ता

स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता से ही दिल को बचाया जा सकता है :डॉ. जिगर शाह

डॉ. मुकुल मिश्रा के नेतृत्व में चंदन अस्पताल की कार्डियोवैस्कुलर टीम के नेतृत्व में हृदय संबंधी हस्तक्षेप आगे है

त्सोई समाचार,
चंदन अस्पताल में एथलेटिक हार्ट इंटरवेंशन्स पर जोर-शोर से विश्व हृदय दिवस मनाया गया

नून । विश्व हृदय दिवस के अवसर पर चंदन अस्पताल एलसीडी हार्ट इंटरप्रिटेशन की अपनी व्यापक श्रृंखला के साथ टॉक हार्ट केयर ऑफर करने के लिए अपनी पुष्टि करता है। ये नवीन प्रक्रियाएँ जटिल हृदय नाइट्रेट वाले समुद्र तट को जीवन की गुणवत्ता में सुधार और जीवन बीमा के लिए नई आशा प्रदान करती हैं।

डॉ. मुकुल मिश्रा के नेतृत्व में चंदन अस्पताल की कार्डियोवैस्कुलर टीम कार्डियोलॉजी हस्तक्षेप में सबसे आगे है। ये मामूली शल्य चिकित्सा शल्य चिकित्सा हृदय शल्य चिकित्सा और अन्य हृदय शल्य चिकित्सा की निकासी या प्रतिस्थापन करती है, जिससे ओपन हार्ट सर्जरी की आवश्यकता समाप्त हो जाती है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कार्डियोलॉजी विभाग के अध्यक्ष डॉ. दानिश हसन काजमी ने कहा कि हमने 5 महीने पहले अपना “आर्कल हार्ट इंटरवेंशन प्रोग्राम” शुरू किया था और कुछ ही समय में हमारी टीम ने ट्रांसकैथेटर एओर्टिक वैली कंसल्टेंसी (टीए सिद्धार्थ) लार्ज एएसडी स्केल और एडल्ट पीडीए फ्लोवर सहित कई इंटरवेंशन स्थापित किए हैं। ।।

त्सोई समाचार,
चंदन अस्पताल में एथलेटिक हार्ट इंटरवेंशन्स पर जोर-शोर से विश्व हृदय दिवस मनाया गया

इन स्टूडेंट्स ने सीरियस वॉलवेल वाले समुद्र तट के लिए नतीजों में काफी सुधार किया है और सर्जरी चिकित्सा के खतरों को कम किया है। हार्ट से संबंधित समस्या के निदान के लिए ईसीजी, ईसीएचओ, टीएमटी जांच की महत्वपूर्ण भूमिका है। जिम जाने के लिए युवा युवाओं को भी नई शुरुआत करने से पहले अपने डॉक्टर की राय जरूर लेनी चाहिए।

डॉ. कार्डियोथोरेसिक सर्जरी यूनिट के अध्यक्ष डॉ. कार्डियोथोरेसिक सर्जरी यूनिट के अध्यक्ष डॉ. लिवर शाह ने चंदन अस्पताल में ‘हार्ट टीम’ के दृष्टिकोण की व्याख्या की, जिसे प्रत्येक मामले में उपचार की सही प्रक्रिया की आवश्यकता होती है,

त्सोई समाचार,
चंदन अस्पताल में एथलेटिक हार्ट इंटरवेंशन्स पर जोर-शोर से विश्व हृदय दिवस मनाया गया

इंक वह इंटरवेंशनल/न्यूनतम इनवेसिव या ओपन हार्ट सर्जरी हो। उन्होंस ने बताया कि स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता से ही दिल के विकास को बचाया जा सकता है। इन इंटरवेंशन की अवधारणा के बारे में डॉ. वरुण शर्मा ने बताया कि इन न्यूनतम आक्रामक हस्तक्षेपों में ओपन हार्ट सर्जरी की आवश्यकता नहीं होती है, जो मरीज़ों के लिए कामिल लोड होते हैं और उन्हें अस्पताल से जल्दी छुट्टी मिल जाती है।

हृदय रोग के कारण रुग्णता और मृत्यु दर को रोकने की दिशा में विश्व हृदय दिवस के लक्ष्य के रूप में, प्रमुख सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ डॉ. सैयद बेलाल हसन ने हृदय संबंधी खतरों और शीघ्र मृत्यु को कम करने के लिए स्वस्थ जीवन शैली और निवारक उपायों को बढ़ावा देने की आवश्यकता पर नॉन-इनवेसिव यूनिट के प्रमुख कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. पर जोर दिया। गीता अल रानी ने हृदय स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता बढ़ाने और हृदय स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए उच्च जोखिम वाले बोलों के नियमित परीक्षण के बारे में बात की।

इस अवसर पर हृदय विज्ञान इकाई के विद्वानों और कर्मचारियों को भी उनके खंड और सहायक कार्यों के लिए सम्मानित किया गया। प्रसिद्ध हिंदी कवि पंकज ‘प्रसून’ की उपस्थिति और उनके कक्ष ने भी इस अवसर पर खुशी के क्षण जोड़े जो एक खुशहाली-स्वस्थ दिल होने का उदाहरण है। इस अवसर पर चंदन हॉस्पिटल के टीम सदस्य और मरीज़ भी मौजूद रहे।

TSOI
Author: TSOI

Leave a Comment

  • buzz4ai
  • upskillninja
  • AI Tools Indexer
जरूर पड़े